सरकार राज्य में समान नागरिक संहिता लागु करेगी – उप मुख्यमंत्री शर्मा

रायपुर।    छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा है कि राज्य में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू किया जाएगा. इसे लागू करने के लिए हमारे सामने कोई चुनौती नहीं है. दिल्ली दौरे के दौरान एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बयान दिया है.

राज्य की पिछली सरकार समान नागरिक संहिता का विरोध करती रही है. उप मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद समान नागरिक संहिता को लेकर राज्य में एक बार फिर बहस शुरू हो गई है. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि समान नागरिक संहिता के नाम पर आदिवासियों को बरगलाने का काम न करे. यह कब लागू होगा इसकी तारीख बताएं?

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने नई दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भी मुलाकात की. छत्तीसगढ़ की चार प्रमुख रेल परियोजनाओं पर चर्चा की. इन परियोजनाओं में धर्मजयगढ़-पत्थलगांव, लोहरदगा नई लाइन परियोजना, अंबिकापुर-बरवाडीह नई लाइन परियोजना, खरसिया-नया रायपुर-परमलकसा नई रेल लाइन परियोजना और रावघाट-जगदलपुर नई रेल लाइन परियोजना शामिल है. मुख्यमंत्री साय ने इन परियोजनाओं को शीघ्र शुरू करने का आग्रह किया, जिससे राज्य का सामाजिक और आर्थिक विकास होगा. केंद्रीय रेल मंत्री ने इन परियोजनाओं पर तेजी से कार्य का आश्वासन दिया.

Related Post