मोदी के ध्यान के खिलाफ कांग्रेस हाईकोर्ट पहुंची, पढ़ें पूरी खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तमिलनाडु के कन्याकुमारी में स्थित विवेकानंद रॉक मेमोरियल में मेडिटेशन जारी है, जो 1 जून की सुबह तक जारी रहेगा। इस बीच तमिलनाडु कांग्रेस ने PM मोदी के खिलाफ मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर की है, जिसमें कहा है कि प्रधानमंत्री की विवेकानंद रॉक यात्रा पर कोई आपत्ति नहीं कर सकता है, लेकिन लोकसभा चुनाव 2024 के 7वें फेज के कूलिंग पीरियड के दौरान उनकी यात्रा हिंदू भावनाओं को भड़काने और अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग करके वोट हासिल करने की कोशिश है। इसलिए इस पर कार्रवाई होनी चाहिए।

PM मोदी ध्यान मंडपम में मेडिटेशन कर रहे हैं, जिनकी तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें वे भगवा चोला, रुद्राक्ष की माला और माथे पर तिलक लगाए दिखे। उन्होंने सुबह सूर्य को अर्घ्य दिया। इसके बाद मंदिर की परिक्रमा करके ध्‍यान मुद्रा में बैठे। PM कल सुबह 10 बजे तक विवेकानंद रॉक मेमोरियल में रहेंगे। बता दें कि कांग्रेस ने 29 मई को आरोप लगाया था कि PM नरेंद्र मोदी की ध्यान यात्रा आचार संहिता का उल्लंघन है। हालांकि ध्यान यात्रा करने पर कानून के तहत कोई रोक नहीं है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा था कि PM नरेंद्र मोदी विवेकानंद रॉक मेमोरियल में दो दिनों के लिए ध्यानमग्न रहेंगे।

उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी ने यहीं से 7 सितंबर 2022 को भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी। मुझे यकीन है कि मोदी इस बात पर ध्यान दे रहे होंगे कि सेवानिवृत्ति के बाद जीवन कैसा होगा। वहीं कपिल सिब्बल ने कहा था कि अगर PM वहां प्रायश्चित करने जा रहे हैं तो अच्छा है क्योंकि जिस इंसान को विवेक का अर्थ ही नहीं पता, वह क्या ध्यान लगाएगा। जानकारी के मुताबिक कन्याकुमारी में 2 हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। सुरक्षा के लिए तमिलनाडु पुलिस का कोस्टल सिक्योरिटी ग्रुप, कोस्ट गार्ड और नेवी भी तैनात है।

Related Post