अंतागढ़ टेपकांड: मंतूराम पवार को कोर्ट ने टेपकांड में दी क्लीन चिट, फैसले के बाद मंतूराम बोले, जिसने मेरे पर आरोप लगाया…

रायपुर।  छत्तीसगढ़ का बहुचर्चित अंतागढ़ टेपकांड मामले में पूर्व विधायक मंतूराम पावर को कोर्ट से क्लीनचिट मिल गयी है। इधर क्लीनचिट मिलने के बाद मंतूराम पवार ने कांग्रेस पर जमकर भड़ास निकाली। आपको बता दें कि पूरा मामला 2013 का है। अंतागढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा के विक्रम सिंह उसेंडी ने जीत दर्ज की थी। लेकिन, 2014 के लोकसभा चुनाव में विधायक विक्रम सिंह उसेंडी को सांसद के रूप में टिकट दिया गया।

जिसके बाद अंतागढ़ की सीट खाली हो गयी। इस सीट पर उपचुनाव हुआ, जिसमें मंतूराम पवार कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार बने। उपचुनाव से भाजपा के भोजराज नाग और कांग्रेस से मंतुराम पवार आमने-सामने थे, परंतु चुनाव के ठीक पहले कांग्रेस प्रत्याशी मंतुराम द्वारा अपना नामांकन वापस ले लिया। आरोप था कि करोड़ों रुपये लेकर मंतूराम पवार ने कांग्रेस को धोखा दे दिया और अपना नाम वापस ले लिया।

लगातार मंतुराम पर पैसे के लेनदेन कर नामांकन वापस लिए जाने के आरोप लगते रहे। उनके खिलाफ केस भी दर्ज किया गया। इसी बीच अंतागढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर एक टेप सत्ता के गलियारों में सामने आयी। 2019 में जब कांग्रेस सत्ता में आयी तो कांग्रेस की किरणमयी नायक द्वारा मंतुराम के खिलाफ चुनाव में पैसे लेकर नाम वापस लेने का आरोप लगाते हुए रायपुर के पंडरी थाना में मंतुराम के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

जिसके बाद इस मामले में SIT जांच के आदेश भी दिए गये। लगभग 5 साल के जांच के बाद अब मंतुराम को न्यायालय द्वारा अंतागढ़ टेपकांड मामले में क्लीनचिट दिया गया है। क्लीन चिट मिलने के बाद मंतुराम पवार ने पूजा पाठ किया और कहा कि न्यायालय के न्याय पर उनको शुरू से ही विश्वास था। उन्होंने इस मामले में उनपर आरोप लगाने वालों पर जमकर निशाना साधा है।

Related Post