छत्‍तीसगढ़ में हर घर तिरंगा अभियान की तैयारी जोरों पर, शासन ने कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के सभी जिला कलेक्टरों को जारी किये दिशा-निर्देश

कलेक्टरों को जारी दिशा-निर्देश में स्पष्ट किया गया है कि तिरंगा यात्रा जिला स्तर पर आयोजित की जाएगी। साथ ही, बाइक, सायकल और कार रैलियों को तिरंगा रैली के रूप में निकाला जाएगा, जिससे लोग बड़ी संख्या में इस आयोजन में शामिल हो सकें। इसके साथ ही यूट्यूब क्रिएटर प्रोग्राम भी साझा किया जाएगा, जिसमें देशभक्ति से जुड़े वीडियो और कंटेंट को प्रमोट किया जाएगा।

प्रतियोगिताओं में सभी आयु वर्ग के लोग ले सकेंगे भाग

इस महोत्सव के दौरान तिरंगा दौड़ और मैराथन का आयोजन भी किया जाएगा। इसके अलावा, देशभक्ति गीतों और जज्बे से संबंधित सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित होंगे, जिसमें सभी आयु वर्ग के लोग भाग ले सकते हैं। इसके तहत जिला कलक्टरों के साथ-साथ स्व सहायता समूह और सामाजिक संगठनों के कर्मचारियों की भागीदारी भी सुनिश्चित करने का निर्देश जारी किया गया है। इस निर्देश के अनुसार, हर कोई अपनी भूमिका निभाकर इस महोत्सव को सफल बनाने में योगदान देगा।

कार्यक्रम का उद्देश्य न केवल आज़ादी के अमृत महोत्सव का जश्न मनाना है, बल्कि लोगों में देशभक्ति की भावना को और अधिक प्रबल करना है। आयोजक उम्मीद कर रहे हैं कि इस पहल से समाज में एकता और सद्भावना का संदेश फैलेगा।

शासन द्वारा कलेक्टरों को जारी दिशा-निर्देश –

 

Related Post