विपक्ष की सक्रियता और जनमत के दबाव के बल पर ही सरकार को नियंत्रित किया जा सकता है : टीएस सिंहदेव

सरगुजा। छत्तीसगढ़ के पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने कहा कि, विपक्ष की सक्रियता और जनमत के दबाव के बल पर ही सरकार को नियंत्रित किया जा सकता है। नहीं तो सरकारें बेलगाम हो जाती हैं। कांग्रेस राज्य और देश दोनों में मजबूत विपक्ष की भूमिका में हैं।

छत्तीसगढ़ में 8 महीने के कार्यकाल में ही प्रदेश सरकार ने जनहित की योजनाओं को बंद कर जनता पर अतिरिक्त बोझ लाद दिया गया है। सरकार की नीतियों के विरोध में 24 जुलाई को विधानसभा का घेराव करेंगे।

इंडिया गठबंधन हार कर भी जीत गई- सिंहदेव

दरअसल, शनिवार को अंबिकापुर कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में विधानसभा घेराव की रणनीति बनाने कांग्रेस की बैठक हुई। टीएस सिंहदेव ने कहा कि, लोकसभा चुनाव में देश की जनता ने ऐसा जनमत दिया कि इंडिया गठबंधन हार कर भी जीत गई। सबसे बड़ी बात देश बच गया। विधानसभा चुनाव में परिणाम देश भर के विशेषज्ञों के आंकलन के विपरीत में रहा है। दुर्भाग्य से लोकसभा में भी हमें अपेक्षित सफलता नहीं मिली।

टीएस सिंहदेव ने कहा कि, छत्तीसगढ़ में 8 महीने में कानून व्यवस्था की स्थिति, चिकित्सा-स्वास्थ्य, बिजली बल के दामों में बढ़ोतरी जैसे निर्णय से जनता त्रस्त है। जनता की आवाज सरकार तक पहुंचने विधानसभा का घेराव किया जाएगा। इसमें सरगुजा जिले के कांग्रेस कार्यकताओं बड़ी संख्या में शामिल होंगे।

सरगुजा की प्रभारी और प्रदेश महामंत्री आरती सिंह ने कहा कि, प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर आयोजित घेराव में सरगुजा से दमदार उपस्थिति होनी चाहिए। जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने घेराव के रूप रेखा की जानकारी दी। प्रदेश उपाध्यक्ष जेपी श्रीवास्तव ने कहा कि, सरकार को नियंत्रित करने विरोध आवश्यक है।

Related Post