KKR vs MI : कोलकाता नाइट राइडर्स ने स्पिनर की अगुआई में मुंबई इंडियंस को 18 रनों से हराया

KKR vs MI : कोलकाता नाइट राइडर्स ने स्पिनर की अगुआई में मुंबई इंडियंस को 18 रनों से हराया

KKR vs MI : कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की अगुआई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मुंबई इंडियंस को बारिश से बाधित मुकाबले में 18 रनों से हराया। इस जीत के साथ ही श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली टीम आईपीएल के मौजूदा सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। केकेआर ने मुंबई के सामने जीत के लिए 16 ओवर में 158 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन मुंबई की टीम निर्धारित 16 ओवर में आठ विकेट पर 139 रन ही बना सकी। मुंबई के लिए सबसे ज्यादा 40 रन ईशान किशन ने बनाए। केकेआर की ओर से वरुण, आंद्रे रसेल और हर्षित राणा ने दो-दो विकेट लिए।

बारिश ने डाली मैच में बाधा
बारिश के कारण मैच दो घंटा 15 मिनट की देरी से शुरू हुआ। बारिश ने इस मैच में खलल डाला जिससे मुकाबले को 16-16 कराने का फैसला किया गया। मुंबई ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और गेंदबाजों ने कप्तान का फैसला सही साबित करने में देर नहीं लगाई। केकेआर शुरुआती झटकों से नहीं उबर सकी और टीम ने 16 ओवर में सात विकेट पर 157 रन बनाए। केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर ने 21 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 42 रन बनाए। मुंबई की ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।

तालिका में शीर्ष पर मौजूद केकेआर
केकेआर की 12 मैचों में यह नौवीं जीत है और वह 18 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर मौजूद है। कोलकाता के बाद राजस्थान की टीम है जिसके 11 मैचों में 16 अंक हैं। राजस्थान का रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से सामना होना है। अगर राजस्थान यह मुकाबला जीतने में सफल रही तो केकेआर के बाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी। दूसरी ओर, मुंबई की 13 मैचों में यह नौवीं हार है और वह अंक तालिका में नौवें स्थान पर मौजूद है। मुंबई की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

Related Post