बुजुर्गो का आशीर्वाद हमारी बड़ी ताकत : अरुण साव

रायपुर।     उप मुख्यमंत्री एवं बिलासपुर जिले के प्रभारी मंत्री अरुण साव आज अंतरराष्ट्रीय वृद्ध दिवस पर बिलासपुर के व्यापार विहार स्थित त्रिवेणी भवन में आयोजित वरिष्ठ नागरिक सम्मान समारोह में शामिल हुए। उन्होंने कार्यक्रम में वरिष्ठ नागरिकों को शॉल और श्रीफल देकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि श्री साव ने कहा कि बुजुर्ग हमारा गौरव हैं। उनके मान-सम्मान में ही हमारा मान-सम्मान है। उनका आशीर्वाद हमारे लिए बड़ी ताकत है। कार्यक्रम की अध्यक्षता बिल्हा के विधायक धरम लाल कौशिक ने की। इस अवसर पर बेलतरा के विधायक सुशांत शुक्ला विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे। समाज कल्याण विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में 600 बुजुर्गों का सम्मान किया गया। इस दौरान आयोजित स्वास्थ्य शिविर में वरिष्ठ नागरिकों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया।

उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कार्यक्रम में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के बुजुर्गों के लिए श्रवण कुमार बनकर उनकी सेवा कर रहे हैं। उन्होंने 70 साल से अधिक उम्र के वृद्धजनों के लिए पांच लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की व्यवस्था की है। प्रधानमंत्री श्री मोदी और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की सरकार ने बुजुर्गों को सम्मानित किया है। दोनों सरकारों द्वारा बुजुर्गों के लिए कई योजनाएं संचालित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि त्रिवेणी उस स्थान को कहते हैं जहां तीन नदियों का संगम होता है। आज त्रिवेणी भवन में इतनी बड़ी संख्या में वरिष्ठजनों की मौजूदगी से यह जगह वास्तव में तीर्थ स्थान जैसा लग रहा है।

उप मुख्यमंत्री श्री साव ने कहा कि बुजुर्गों के आशीर्वाद से हमें ताकत मिलती है। बुजुर्गों का सम्मान आदिकाल से हमारी संस्कृति का अटूट हिस्सा रही है। वरिष्ठजन अनुभव का खजाना होते हैं जो हमारी बड़ी से बड़ी समस्याओं को चुटकियों में हल कर देते हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विधायक धरम लाल कौशिक ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा बुजुर्गों का सम्मान करते हुए उनकी बेहतरी के लिए योजनाएं चलाई जा रही हैं, इसलिए हमारा छत्तीसगढ़ नई ऊंचाईयों को छू रहा है। वरिष्ठजनों के सम्मान से ही परिवार व्यवस्थित और संस्कारी रहता है। उनसे ही बच्चों को संस्कार और सीख मिलती है। परिवार को सही दिशा मिलती है। बिलासपुर के कलेक्टर अवनीश शरण, नगर निगम के आयुक्त अमित कुमार, नेता प्रतिपक्ष राजेश सिंह, पूर्व महापौर किशोर राय और समाज कल्याण विभाग की संयुक्त संचालक श्रद्धा मैथ्यू सहित वरिष्ठ और गणमान्य नागरिक बड़ी संख्या में कार्यक्रम में मौजूद थे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *