औचक निरीक्षण पर आवासीय खेल अकादमी पहुंची खेल संचालक, कमियों को लेकर जिम्मेदारों को लगाई फटकार, वेंडरों को नोटिस जारी…

रायपुर।   खेल एवं युवा कल्याण विभाग की संचालक तनुजा सलाम ने राजधानी स्थित आवासीय तीरंदाजी अकादमी और आवासीय बालिका हॉकी अकादमी के छात्रावासीय खिलाड़ियों को दी जा रही सुविधाओं का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान बालक-बालिका छात्रावासों में कई प्रकार की कमियां पाई गईं. इसे लेकर उन्होंने जिम्मेदारों को फटकार लगाई और सख्ती से कार्रवाई की है.

जानकारी के अनुसार, बालिका छात्रावास के मेस में मेन्यू के अनुसार भोजन नहीं परोसे जाने की बात सामने आई. इसे लेकर संबंधित वेण्डर को तत्काल नोटिस जारी करवाया. इसके साथ ही दोबारा शिकायत प्राप्त होने पर निविदा निरस्त करने की हिदायत भी दी गई. वहीं साफ-सफाई में कमियां पाई गई, इस पर भी संबंधित वेण्डर को फटकार लगाते हुऐ नोटिस जारी कर तत्काल व्यवस्था दुरूस्त करने का निर्देश दिया गया है.

बालिका छात्रावास एवं बालक छात्रावास में कमरों का निरीक्षण भी संचालक द्वारा किया गया. मेंटेनेंस की कमियों के संबंध में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को तत्काल अवगत कराते हुए आवश्यक मेंटेनेंस की कार्यवाही तत्काल पूर्ण करने का निर्देश दिया गया. इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था की कमी को देखते हुए संचालक ने नाराजगी जाहिर की और नोटिस जारी कर सुरक्षा व्यवस्था ठीक करने का निर्देश दिया.

बालक छात्रावास में नियुक्त वार्डन की अनाधिकृत अनुपस्थिति के संबंध में संबंधित को नोटिस जारी कर जवाब प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया. विभागीय प्रशिक्षकों से प्रशिक्षण के संबंध में जानकारी ली गई और खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस को और बेहतर बनाने का लक्ष्य दिया गया है.

संचालक तनुजा सलाम ने कहा की जहा-जहा भी अव्यवस्था पाई गई है. उसमे मैने उन्हे कड़े निर्देश और चेतावनी दी है की आगे किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी हॉस्टल में रह रहे खिलाड़ियों को ना हो. आगे मैं निरंतर इसको लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए है. अगर कोई भी ऐसी अव्यस्था देखी जाती है. तो उन पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी. जिम्मेदारों से जवाब देने 24 घंटे का समय भी दिया था. जो भी जवाब आएगा उसके हिसाब से जांच होगी.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *