कांग्रेस के प्रदेश बंद का मिला-जुला असर, छत्तीसगढ़ बंद को सफल बनाने राजधानी की सड़क पर घुमते रहे पीसीसी चीफ दीपक बैज, कहा –

बस्तर संभाग में कांग्रेस के बंद का मिला-जुला असर देखने को मिला. कांकेर में चेंबर ऑफ कॉमर्स ने बंद का समर्थन नहीं किया, वहीं बीजापुर में कुछ दुकानें बंद रहीं और कुछ खुली रहीं. जगदलपुर में कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह से ही रैली की शक्ल में निकलकर चाय और नाश्ते की दुकानों को बंद करवाते नजर आए.

बंद के दौरान विवाद की स्थिति ना बने, इसके लिए चौक-चौराहों और बाजारों में पुलिस बल की तैनाती की गई. इसके अलावा कांग्रेस की रैली के साथ-साथ पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ियां भी चल रही थीं, ताकि कोई अप्रिय स्थिति उत्पन्न न हो.

कवर्धा में बंद का व्यापक असर

कांग्रेस के प्रदेश बंद का कवर्धा में व्यापक असर देखने को मिल रहा है. शहर में व्यापारियों ने दुकानें बंद रखी हैं. सराफा लाइन से लेकर बस स्टैंड, मेन मार्केट और रायपुर रोड की सभी दुकानें बंद हैं. केवल आपातकालीन सुविधाएं, मेडिकल दुकानें और इक्का-दुक्का दुकानें खुली नजर आ रही हैं.

दुकान बंद करने से मना करने पर भड़के कांग्रेसी

बिलासपुर में बंद का मिला जुला असर देखने को मिल रहा है. शहर में सुबह-सुबह खुलने वाले ठेले, किराना की अधिकतर दुकानें आम दिनों की तरह खुली थीं. बंद को सफल बनाने निकले कांग्रेस नेताओं की जूना बिलासपुर में दुकान बंद करने से मना करने वाले दुकानदार से बहस हो गई. हो-हंगामा देख पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया.

कांग्रेसी नेता शहर के अलग-अलग इलाकों में बंद को लेकर समर्थन मांगने पहुंच रहे हैं. कांग्रेस नेताओं के आग्रह पर दुकानदारों ने दुकान तो बंद कर दी, लेकिन नेताओं के जाने कुछ देर बाद ही शटर फिर से खोल दिए. बंद को देखते हुए पुलिस व प्रशासन ने भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर रखी है, और पुलिस के जवान बड़ी संख्या में तैनात किए गए हैं.

सरगुजा में बंद का दिखा असर

सरगुजा जिले में कांग्रेस के बंद का असर देखने को मिला. कांग्रेस के जिलाध्यक्ष समेत पार्टी के अनेक पदाधिकारी और कार्यकर्त्ता सड़कों पर उतरे और दुकानदारों से प्रदेश बंद को सफल बनाने अपील की. अंबिकापुर के व्यापारियों ने कांग्रेस के बंद का समर्थन करते हुए दुकानों को बंद किया.

कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने ही नहीं किया समर्थन

कांग्रेस के प्रदेश बंद का सक्ती में बंद का असर देखने को नहीं मिला. व्यापारियों ने कांग्रेस के बंद को समर्थन नहीं दिया, यहां तक कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने अपने खुद के प्रतिष्ठान वंदना इंजीनियरिंग और वंदना इलेक्ट्रिक खुले रखे. कांग्रेस जिला अध्यक्ष की देखा-देखी अन्य व्यापारियों ने भी अपनी-अपनी दुकानें खुली रखीं.

कवर्धा में लोहरीडीह में हुए हत्याकांड के विरोध में प्रदेश बंद के आह्वान को सफल बनाने के लिए राजनांदगांव में भी कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता सुबह से निकले.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *