जेल में बंद सूर्यकांत तिवारी से नहीं मिल पाये पूर्व सीएम भूपेश बघेल, आईजी पर लगाया गंभीर आरोप, गृह मंत्री ने कहा-

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री बघेल आज दोपहर केंद्रीय जेल पहुंचे. भूपेश बघेल जेल में बंद कोयला घोटाले के आरोपी सूर्यकांत तिवारी से मिलने पहुंचे थे. लेकिन उनकी मुलाकात सूर्यकांत तिवारी से नहीं हो पाई. वहीं उन्होंने विधायक देवेंद्र यादव से जेल में मुलाकत की. मुलाक़ात के बाद पूर्व सीएम ने ईओडब्ल्यू चीफ अमरेश मिश्रा पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होने कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री और मुख्य न्यायधीश को पत्र लिख कर कार्रवाई की मांग भी करेंगे. गृह मंत्री शर्मा ने उनके बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री और मुख्य न्यायधीश को पत्र लिखना उनका अधिकार है, लेकिन उन्हें किस बात का डर है. बघेल डर क्यों रहे हैं.

जेल में मुलाकात के बाद पत्रकारों से चर्चा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री बघेल ने ईओडब्ल्यू चीफ़ अमरेश मिश्रा पर गंभीर आरोप लगाए हैं. बघेल ने कहा कि गैर कानूनी ढंग से आईजी जेल में सूर्यकांत तिवारी से पूछताछ करने पहुंचे थे. उन्होंने सूर्यकांत तिवारी को मेरे खिलाफ बोलने के लिए दबाव बनाया. उन्हें डराया और षडयंत्र के तहत फंसाने की धमकी दी. सूर्यकांत तिवारी ने कोर्ट में जो आवेदन दिया उसमें कई गंभीर बात कही है. इससे पता चलता है कि लोकतंत्र नाम की चीज ही नहीं. मैं इस मामले में मुख्यमंत्री के साथ छत्तीसगढ़ और भारत के मुख्य न्यायाधीश को भी पत्र लिखूंगा. ऐसे अफसर के खिलाफ संज्ञान लेकर तत्काल कार्रवाई की जाए.

भूपेश बघेल के बयान उप मुख्यमंत्री ने किया पलटवार

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आरोप पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री और मुख्य न्यायधीश को पत्र लिखना उनका अधिकार है वह कर सकते हैं. भूपेश बघेल डर क्यों रहे हैं? या कोई और मसला है. हमे और आपको समझना चाहिए.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *