एमआईसी बैठक: राजधानी की सड़कें होगी बेहतर, मरम्मत के लिए मिले 12 करोड़, बनेंगे 10 नए एसी बस स्टॉप, इन एजेंडों पर लगी मुहर

रायपुर। नगर निगम में महापौर एजाज ढेबर की अध्यक्षता में एमआईसी की बैठक हुई. बैठक में 23 विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई. बैठक में यह निर्णय लिया गया कि ग्लोबल टेंडर के स्थान पर अब जोनवार सफाई व्यवस्था का टेंडर होगा. बैठक में खराब रोड की मरम्मत के लिए 12 करोड़ की स्वीकृति मिली. वहीं 10 नए एसी बसस्टॉप का निर्माण होगा.

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि रैन बसेरे की व्यवस्था दुरुस्त करने टेंडर जारी किया जाएगा. कर्मचारियों को मेडिकल सुविधा, रोड स्वीपिंग मशीन की संख्या 4 से बढ़ाकर 7 करने, दायरा 85 किलोमीटर से अतिरिक्त 62-63 किलोमीटर बढ़ाने के साथ टेंडर अवधि बढ़ाने सहमति बैठक में दी गई। इसके अलावा 193 पात्र प्रकरण निराश्रित पेंशन योजना और 38 पात्र प्रकरण परिवार सहायता योजना में स्वीकृत किए गए. बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सी मार्ट के स्थानों पर अन्य सामग्रियों के बिक्री होने से अब बैन कर नए टेंडर जारी किए जाएंगे. महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि सफ़ाई व्यवस्था पर लगातार शिकायतों के कारण अब ग्लोबल टेंडर के बाद जोनवार 1-1 टेंडर जारी करने का फैसला लिया गया है.

बैठक में निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा, एमआईसी सदस्य ज्ञानेश शर्मा, नागभूषण राव, सुन्दर लाल जोगी, आकाश तिवारी, जितेन्द्र अग्रवाल, अपर आयुक्त यूएस अग्रवाल, विनोद पाण्डेय, प्रभारी अधीक्षण अभियंता राजेश राठौर, इमरान खान आदि उपस्थित थे.

नितिन गडकरी ने स्वीकृत की महापौर की मांगे

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से महापौर एजाज ढेबर ने पत्र के माध्यम रायपुर में सड़कों और फ़्लाइओवर निर्माण की मांग रखी थी. इसे मंत्री नितिन गडकरी ने संज्ञान लेते हुए एनएचएआई को पत्र लिख उपयुर्क्त मांगों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए है. महापौर ऐजाज़ ढेबर ने बताया कि जल्द ही केंद्र की निरीक्षण टीम रायपुर पहुंचेगी. निरीक्षण के बाद स्वीकृति मिलने पर राशि भी जारी की जाएगी.

बता दें कि की नागपुर प्रवास के दौरान महापौर ढेबर ने केंद्रीय परिवहन मंत्री से मुलाकात की थी, जहां उन्होंने टाटीबंध से तेलीबांधा तक के फ्लाईओवर की मांग रखी थी. साथ भगत सिंह चौके से शंकर नगर मार्ग, घड़ीचौक से रेलवे स्टेशन मार्ग, कटोरातालाब से शैलेन्द्र नगर मार्ग, लाखे नगर से बुढ़ेश्वर मंदिर मार्ग को गौरव पथ बनाने की मांग रखी थी.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *