मूलभूत सुविधाओं से राजधानीवासी वंचित: मांगे पूरी नहीं होने पर चुनाव का किया बहिष्कार, पार्षद बैठेंगे धरने पर

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी में एक क्षेत्र के रहवासियों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं. रायपुर के विधानसभा रोड के करीब ऐश्वर्या वीडमील रिसिंडेसी सोसाइटी में करीब 250 लोग रहते हैं, जिन्हें खराब सड़कें, बारिश से जलभराव, बंद स्ट्रीट लाइट और आसामाजिक तत्व युवाओं के द्वारा लूटपाट होने से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिसके चलते रहवासियों ने नगर निगम चुनाव बहिष्कार करने का फैसला किया है.

बता दें, स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार जोन-9 कमिश्नर संतोष पांडे और पार्षद गोपेश साहू को शिकायत कर चुके है. लेकिन अब तक सड़क का निर्माण नहीं हुआ है. आने वाले समय में बारिश के चलते जलभराव होगा तो घरों में पानी घुसेगा. इसलिए हमने चुनाव बहिष्कार करने का फैसला लिया है.

बारिश में बड़े गड्ढों और टूटी-फूटी सड़क से दुर्घटना का खतरा

सोसाइटी के सदस्य निलेश गोयल ने बताया की सोसायटी की गंभीर समस्याओं को लेकर जोन कमिश्नर को शिकायत की है. लेकिन अब तक इसे सही नहीं किया गया है. उन्होंने बताया कि हमारे क्षेत्र में गड्डों और टूटी-फूटी सड़कों के कारण यहां से गुजरना बहुत कठिन हो गया है. बरसात के मौसम में यह समस्या और भी बढ़ जाती है, जिससे दुर्घटनाओं का खतरा भी बढ़ जाता है.

सड़क पर बहते नालियों के पानी से जीना मुश्किल

दूसरा पिछले कुछ समय से यहां कई स्ट्रीट लाइट्स खराब हैं. रात के समय अंधेरा होने के कारण लोगों को आने-जाने में बहुत कठिनाई होती है. और असामाजिक गतिविधियों का भी डर रहता है. तीसरा सीवेज के ब्लॉक होने से गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है. यह स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है. और दुर्गंध के कारण रहवासियों का जीना मुश्किल हो गया है.

रहवासियों की मांग है कि जल्द से जल्द इन समस्याओं का समाधान किया जाए. वहीं मांगे पूरी नहीं होने पर आगामी नगरी निकाय चुनाव में पूरी तरीके से चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया है.

जोन कमिश्नर के खिलाफ धरना पर बैठेंगे पार्षद

वहीं इस मामले को लेकर पार्षद गोपेश साहू ने कहा की जोन 9 के अधिकारियों की वजह से यह पूरा काम रुका हुआ है. आज यही सब समस्याओं को लेकर मैं दोपहर 1 बजे प्रदर्शन पर बैठूंगा. मैं अकेले इस प्रदर्शन पर बैठूंगा. कई बार स्ट्रीट लाइट, सड़कों के मामले को लेकर भी मैं शिकायत की है. कई काम रूके हुई हैं. लेकिन वह लोग काम नहीं कर रहे हैं. उन अधिकारियों के खिलाफ आज में जोन 9 कमिश्नर संतोष पांडे सहित के खिलाफ प्रदर्शन पर बैठूंगा. जिससे आम जनता की समस्या का निराकरण हो सके.

Related Post