CG Cabinet Meeting: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक 19 जून यानी कल दोपहर 3 बजे महानदी भवन मंत्रालय में आयोजित होगी, जिसमें सभी कैबिनेट मंत्री शामिल होंगे। इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है। इससे पहले कैबिनेट की बैठक 6 मार्च को हुई थी, जिसके बाद लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू हो गई, जिसके चलते कैबिनेट की एक भी बैठक नहीं हुई। करीब 3 महीने बाद हो रही बैठक में सरकार कई बड़े फैसले ले सकती है।

जानकारी के मुताबिक कैबिनेट बैठक में विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान पेश किए जाने विधेयकों और अन्‍य सरकारी कामकाज को लेकर चर्चा हो सकती है। कहा जा रहा है कि साय सरकार नगरीय निकाय चुनावों की प्रक्रिया में बदलाव पर भी मंथन कर सकती है।

बता दें कि आचार संहिता खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय मैराथन बैठक कर रहे थे। उन्होंने कई विभागों की समीक्षा की साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। CM साय ने स्वास्थ्य विभाग की भी समीक्षा बैठक ली, जिसमें उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के सुपेबेड़ा में लंबे समय से किडनी पीड़ित मरीज आ रहे हैं। इनके इलाज की सुविधा के लिए गरियाबंद में किडनी यूनिट शुरू की गई है, लेकिन इस समस्या के स्थाई निदान पर भी काम करने की जरूरत है।

Related Post