बलौदाबाजार में प्रदर्शनकारियों का तांडव, कलेक्टर-एसपी ऑफिस की वाहनों को किया आग के हवाले

रायपुर। बलौदाबाजार में गिरौदपुरी धाम की एक बस्ती में बने जैतखाम और सतनामी समाज के पूजा स्थल में तोड़-फोड़ के विरोध में प्रदर्शन करने आज सतनामी समाज के लोग कलेक्ट्रेट परिसर में एकत्र हुए। इस दौरान लोग उग्र हो गए और कलेक्टर दफ्तर और जिला पंचायत कार्यालय में आग लगाने के साथ ही परिसर में खड़े कई वाहनों में तोड़फोड़ कर उन्हें फूंक दिया। इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी जमकर झूमाझटकी हुई। घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं। इस घटना के बाद तनाव व्याप्त है और शहर में कर्फ्यू जैसे हालात निर्मित हो गए हैं।

गिरौधपुरी में जैतखाम तोड़े जाने के विरोध में समाज के हजारों की संख्या में लोग दशहरा मैदान में कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे थे। आज यह भीड़ कलेक्ट्रेट और जिला पंचायत कार्यालय का घेराव करने पहुंच गई। कुछ देर में ही प्रदर्शनकारी उग्र हो गए।

लोगों ने कलेक्ट्रेट में खड़े वाहनों में तोड़फोड़ की। वहां खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी करने के बाद कलेक्टर कार्यालय और जिला पंचायत कार्यालय में आग लगा दी।

 

समुदाय का आरोप है कि ये गिरफ्तार किए गए लोग असली अपराधी नहीं हैं और पुलिस असली अपराधियों को बचा रही है। सोमवार को प्रदर्शन के दौरान इस मुद्दे पर गुस्सा और बढ़ गया, जिससे स्थिति तेजी से बिगड़ गई।

Related Post