Lok Sabha Election 2024 : सीएम विष्णुदेव साय सहित सभी 10 सांसदों को मिला है पार्टी आलाकमान का बुलावा

Lok Sabha Election 2024 : भाजपा ने अपने सभी मुख्यमंत्रियों को दिल्ली बुलाया है। सभी मुख्यमंत्रियों को आज तक दिल्ली पहुंचने को कहा गया है। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के साथ नव चयनित सांसद भी दिल्ली जायेंगे। जानकारी के मुताबिक 7 जून को भाजपा मुख्यालय में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक होगी।

जानकारी के मुताबिक 7 जून को ही सरकार बनाने का दावा पेश किया जायेगा। इससे पहले भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और भाजपा नेताओं की बैठक होगी। सूत्रों के हवाले से खबर है कि नरेंद्र मोदी 8 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। हालांकि 7 जून को एनडीए की बैठक बुलायी गयी है।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने बुधवार को सहयोगी दलों के साथ बैठक कर सरकार गठन को लेकर चर्चा की. अब अगली बैठक 7 जून को सुबह 11 बजे बुलाई गई है, जिसमें NDA की संसदीय दल के नेता शामिल होंगे. 7 जून को पीएम मोदी को NDA के घटक दल का नेता चुना जाएगा।

NDA की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जे.पी. नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह, चंद्रबाबू नायडू, नीतीश कुमार, एकनाथ शिंदे, एच.डी. कुमारस्वामी, चिराग पासवान, जीतन राम मांझी, पवन कल्याण शामिल रहे. इनके अलावा सुनील तटकरे, अनुप्रिया पटेल, जयंत चौधरी, प्रफुल्ल पटेल, प्रमोद बोरो, अतुल बोरा, इंद्र हंग सुब्बा, सुदेश महतो, राजीव रंजन सिंह और संजय झा भी शामिल हुए. बुधवार को प्रधानमंत्री के सरकारी आवास LKM पर NDA की बैठक हुई.

Related Post