छत्तीसगढ़ 140 करोड़ के कस्टम मिलिंग घोटाला: कोर्ट ने रोशन चंद्राकर को 27 मई तक ED की रिमांड पर भेजा

छत्तीसगढ़ 140 करोड़ के कस्टम मिलिंग घोटाला: कोर्ट ने रोशन चंद्राकर को 27 मई तक ED की रिमांड पर भेजा

रायपुर: 140 करोड़ के कस्टम मीलिंग घोटाले में गिरफ्तार एसोसिएशन के पूर्व कोषाध्यक्ष रोशन चंद्राकर को पूछताछ के बाद मंगलवार को विशेष न्यायाधीश की कोर्ट में ईडी ने पेश किया। कोर्ट ने 6 दिन यानी 27 मई तक ईडी की रिमांड पर भेज दिया।

पांच दिन की रिमांड पूरी होने के बाद पेश किया गया था। कस्टम मिलिंग घोटाले के संबंध में पूछताछ करने रोशन चंद्राकर को नोटिस जारी कर ईडी दफ्तर में बुलवाया गया था। उपस्थिति दर्ज कराने और पूछताछ के दौरान संतोषजनक जवाब नहीं देने पर उसे गिरफ्तार किया गया। इसके पहले मार्कफेड के एमडी मनोज सोनी को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। अब रोशन चंद्राकर की डायरी में हिसाब मिला है।

बताया जा रहा है कि कई जिलों में पूछताछ हो सकती है। रोशन की गिरफ्तार का असर बड़े जिलों खासकर बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, रायगढ़, महासमुंद, धमतरी में हो सकता है। दरअसल कस्टम मिलिंग की राशि हर जिले में वहां के कुछ मिलरों के जरिए वसूली जाती थी। जितने का बिल लगता, उसके हिसाब से कमीशन एडवांस में देना पड़ता था। तब जाकर मार्कफेड मुख्यालय से बिल आगे पास होता था। अब ईडी की नजर उन मिलरों पर है जो रोशन के कहने पर वसूली गई रकम लेकर जाते थे।

Related Post